SSC CGL Tier 2 Exam 2023: परीक्षा कल, 25 अक्टूबर, 2023 से शुरू होगी। परीक्षा के दिनों के दिशानिर्देश नीचे देखें।

SSC CGL Tier 2 Exam 2023 will begin tomorrow

SSC CGL Tier 2 Exam 2023

कर्मचारी चयन आयोग 25 अक्टूबर, 2023 को एसएससी सीजीएल टियर 2 परीक्षा 2023 शुरू करेगा। संयुक्त स्नातक स्तरीय टियर 2 परीक्षा 25, 26 और 27 अक्टूबर, 2023 को देश भर के विभिन्न ईएएम केंद्रों पर आयोजित की जाएगी।

एसएससी सीजीएल टियर 2 परीक्षा 2023 कल से शुरू हो रही है, परीक्षा के दिन के दिशानिर्देश यहां देखें

टियर-II में पेपर-I, पेपर-II और पेपर-III को अलग-अलग शिफ्टों/दिनों में आयोजित करना शामिल होगा। पेपर-I सभी पदों के लिए अनिवार्य है। पेपर-II केवल उन उम्मीदवारों के लिए होगा जो जूनियर स्टैटिस्टिकल ऑफिसर (JSO) और स्टैटिस्टिकल इन्वेस्टिगेटर ग्रेड-II के पदों के लिए आवेदन करते हैं और जो इन पदों के लिए टियर-I में शॉर्टलिस्ट किए गए हैं। पेपर-III केवल उन उम्मीदवारों के लिए होगा जो पेपर-III के लिए टियर-I में शॉर्टलिस्ट किए गए हैं, यानी सहायक लेखा परीक्षा अधिकारी/सहायक लेखा अधिकारी के पदों के लिए।


एसएससी सीजीएल टियर 2 परीक्षा 2023: परीक्षा दिवस दिशानिर्देश
वे सभी उम्मीदवार जो टियर 2 परीक्षा के लिए उपस्थित हो रहे हैं, वे नीचे दिए गए परीक्षा दिवस दिशानिर्देश देख सकते हैं।

परीक्षा के लिए उपस्थित होने वाले सभी उम्मीदवारों को मूल प्रवेश पत्र अपने साथ ले जाना होगा।
परीक्षा केंद्रों पर ले जाने वाले अन्य दस्तावेजों में 2 पासपोर्ट आकार की हालिया रंगीन तस्वीरें, प्रवेश प्रमाण पत्र पर मुद्रित जन्म तिथि के साथ मूल वैध फोटो आईडी प्रमाण शामिल हैं।
यदि फोटो पहचान पत्र पर जन्म तिथि मुद्रित नहीं है, तो उम्मीदवार को अपने प्रमाण के रूप में एक अतिरिक्त मूल दस्तावेज (जैसे मैट्रिकुलेशन प्रमाणपत्र, केवल सीबीएसई / आईसीएसई / राज्य बोर्डों द्वारा जारी अंक पत्र; जन्म प्रमाणपत्र, श्रेणी प्रमाणपत्र) ले जाना होगा। जन्म की तारीख।

SSC CGL Tier 2 Exam 2023 will begin tomorrow


परीक्षा हॉल के अंदर मोबाइल फोन, पेजर आदि की अनुमति नहीं है। जो अभ्यर्थी ऐसी आपत्तियों के साथ पाए जाते हैं, उन्हें अनुचित साधनों का उपयोग करने वाला माना जाएगा और एसएससी द्वारा आयोजित भविष्य की परीक्षाओं से प्रतिबंध सहित उचित समझे जाने वाली अनुशासनात्मक कार्रवाई के लिए उत्तरदायी होगा। उनके अभ्यर्थी की परीक्षा भी रद्द कर दी जायेगी.
उत्तर पुस्तिका के साइड 1 के भाग-ए, साइड I के भाग-बी और साइड 2 को भरने के लिए काली स्याही वाले पेन/काले बॉल-पॉइंट पेन का उपयोग करें।

रफ कार्य टेस्ट बुकलेट या प्रश्न पत्र पर किया जा सकता है। रफ कार्य करने के लिए किसी अन्य कागज का उपयोग नहीं किया जाना चाहिए। यदि उत्तर पुस्तिका पर कोई रफ कार्य किया गया है तो आपकी उत्तर पुस्तिका का मूल्यांकन नहीं किया जाएगा।

RELATED ARTICLES

Most Popular